Battlegrounds Mobile(NEW PUBG) India launch Download

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में हुआ रिलीज़

Battlegrounds Mobile
Image Source Dekhnews

Battlegrounds Mobile – नए नाम के साथ ही पबजी गेम इंडिया में वापस आ गया। जहां से आपने गेम छोड़ा था, वहीं से आप फिर खेल सकते है।
दक्षिण कोरियाई वीडियो गेम डेवलपर क्राफ्टन ने बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया गेम को आख़िरकार भारत में लांच कर ही दिया है। इस गेम को गूगल प्ले स्टोर से यूजर्स डाउनलोड कर सकते है। हालांकि, यानी कुछ ही यूजर्स इस गेम को डाउनलोड कर पा रहे है। अब डाउनलोड करने पर यूजर्स को ‘Internal server error’ का मैसेज मिल रहा है।

कंपनी का कहना है कि जल्द ही इसे भी सभी यूजर्स के लिए जल्द ही सही कर दिया जाएगा। कंपनी ने अपने फेसबुक पेज पर इसका टीजर भी जारी किया है। पहले ऐसी अफवाह थीं कि गेम 18 जून 2021 को रिलीज किया जा सकता है।

Battlegrounds Mobile (NEW PUBG) India Game Download

नए Battlegrounds Mobile गेम में क्या-क्या अलग मिलेगा?

Image Source Battlegroundsmobileindia

Battlegrounds Mobile इंडिया में काफी छोटे-छोटे बदलाव किए गए हैं जैसे गेम खेलने से पहले यूजर को कन्फर्म करना होगा कि उसकी उम्र 18 साल या उससे ज्यादा है। इसके बाद ही गेम में एंट्री दी जाएगी। गेम में पिंग काफी ज्यादा हाई देखने को मिल रही हैं। इसकी एक वजह गेम की बीटा टेस्टिंग हो सकती है।

पबजी मोबाइल की तुलना में इसके ग्राफिक्स थोड़े कम मजेदार हैं। हालांकि, जब तक गेम को सभी यूजर्स के लिए जारी नहीं किया जाता, तब तक ग्राफिक्स और दूसरे एलिमेंट्स के बारे में कहना जल्दबाजी होगी। बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया में पबजी की तरह ही नक्शा, एक जैसे हथियार, गेमप्ले मैकेनिक्स मिलता जुलता सा है। गेम में कुछ मामूली बदलाव भी हुए हैं, जैसे अब खून का रंग लाल नहीं, बल्कि हरा हो गया है। गेम में ऊपर की तरफ जिंदा और यूजर की ओर से मारे गए खिलाड़ियों की संख्या दिख जाती है।

यूजर्स को इस बात की सबसे ज्यादा चिंता हो रही है कि क्या वे पबजी मोबाइल के डेटा को बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया में एक्सेस कर पाएंगे तो उनके लिए एक अच्छी खबर है कि वे ऐसा कर सकते हैं। दरअसल, बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया ने यूजर्स को इसके लिए एक ऑप्शन दिया है। जिसकी मदद से डेटा को एक्सेस किया जा सकता है । यूजर्स को इसके लिए दिसंबर तक का टाइम मिलेगा। डेटा ट्रांसफर होने के बाद आप इस गेम को वहां से खेल पाएंगे, जहां पर अपने अपने पबजी मोबाइल में छोड़ा था।

कितना लेगा फोन पर स्पेस गेम?

जब बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया को Samsung A71 में इंस्टॉल किया गया तब इस गेम ने 6.16GB का स्टोरेज कैप्चर किया। यह गेम का 1.4.0 वर्जन है। खास बात ये है कि गेम ने इंस्टॉल होने के बाद सिर्फ स्टोरेज से जुड़ी परमिशन ही मांगता है दूसरी कोई भी परमिशन जैसे कैमरा, गैलरी, कॉन्टैक्ट, म्यूजिक, वीडियो की परमिशन आदि किसी भी प्रकार की परमिशन नहीं ली। अगर आप इन-गेम चैट का इस्तेमाल करते हैं तो यह आपसे आपके माइक्रोफोन की अनुमति लेगा।

यह भी पढ़े: SAMSUNG ने लॉन्च किये दो नए तथा सस्ते फोन Galaxy F12 और Galaxy F02s

जिन लोगों ने पबजी इंडिया गेम खेला है, उनके लिए सेटिंग में कुछ भी नया नहीं है। ये पुराने गेम की तरह ही हैं। होम स्क्रीन से लेकर पूरे गेमप्ले के दौरान पबजी मोबाइल खेलने जैसा फील आता है। गेम शुरू होने से पहले एक वॉर्निंग भी आती है। जिसमे कहा जाता है कि ये एक रियल वर्ल्ड बेस्ड गेम नहीं है। वर्चुअल गेम में आपको सर्वाइव करना आना चाहिए।

क्या 2GB रैम वाले मोबाइल फोन पर भी यह गेम चलेगा ?

क्राफ्टन कंपनी ने कहा है कि इस गेम को वे सभी स्मार्टफोन यूजर्स आसानी से खेल पाएंगे, जिनके फोन में एंड्रॉयड 5.1.1 लॉलीपॉप या इसके बाद का ऑपरेटिंग सिस्टम है। गेम को खेलने के लिए फोन में कम से कम 2GB रैम होना जरूरी है। यानी की जिनके फोन का कॉन्फिग्रेशन ज्यादा हाई नहीं है, वे भी इस गेम का मजा आसानी से ले पाएंगे।

पहली प्राथमिकता डेटा सिक्योरिटी

क्राफ्टन कंपनी ने प्राइवेसी और डेटा सिक्योरिटी को प्राथमिकता देते हुए हर स्टेज में डेटा की सुरक्षा पक्की करने के लिए अपने पार्टनर्स के साथ काम करेगा और सुनिश्चित करेगा कि प्राइवेसी के अधिकारों का सम्मान हो और डेटा का पूरा कलेक्शन और स्टोरेज भारत में प्लेयर्स के लिए लागू सभी कानूनों का पालन करते हुए किया जाएगा।

यह भी पढ़े: 50 इंच के Smart TV पर Amazon दे रहा है 60% से ऊपर का डिस्काउंट

Leave a Reply

Your email address will not be published.